Breaking

Sunday 22 March 2020

शहर में पूरी तरह सन्नाटा, पुलिस सुबह से ही लोगों को घरों में रहने के लिए अपील कर रही


जम्मू. मंदिरों के शहर जम्मू में सुबह से ही जनता कर्फ्यू का व्यापक असर नजर आ रहा है। जहां एक ओर सड़कों पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है, वहीं दुकानें और दफ्तर भी बंद हैं। मेडिकल स्टोर भी बंद नजर आ रहे हैं। अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए रोज सुबह सैर करने वाले भी अपने अपने घरों से बाहर नहीं निकले।
शहर में सुबह सात बजे से ही पुलिसकर्मी लाउडस्पीकर पर लोगों की हिदायत देते नजर आए की कोरोनावायरस से लड़ने के लिए उन्हें अपने घर में रहना जरूरी है। जम्मू रेलवे स्टेशन के अंदर कोई न जा सके, इसलिए पुलिस ने सभी एंट्री पॉइंट्स सील कर दिया है।

जम्मू में पूरी तरह सन्नाटा है। पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेड लगा रखे हैं।

जम्मू के आसपास के जिलों में भी सन्नाटा
जनता कर्फ्यू से एक दिन पहले शनिवार को भी लगभग पूरे जम्मू संभाग में सन्नाटा पसरा रहा। सरकार ने पहले से ही वैष्णोदेवी की यात्रा पे रोक लगा दी थी और सार्वजनिक परिवाहन सेवाएं भी बंद करवा दी थीं।
जम्मू के आसपास के जिलों में भी जनता ने प्रशासन का सहयोग करते हुए पूरी तरह बंद का पालन किया। कटरा में पिछले दो दिन से बंद है। वहां पर सरकार ने सभी होटल, गेस्ट हाउस और खाने-पीने की जगह बंद करने के आदेश जारी किए थे। उधमपुर, रियासी, कठुआ, साम्बा, रामबन, डोडा, किश्तवार,राजौरी, पुंछ में भी जनता कर्फ्यू का असर है।

अस्पतालों के बाहर भी पुलिस तैनात की गई है। यहां आने वालों से पूछताछ भी हो रही है।
जम्मू के सभी बाजार बंद हैं। यहां तक मेडिकल स्टोर भी बंद हैं।

पुलिस और सेनाकैंप लगाकर लोगों कोरोना के बारे में बता रही
दूरदराज के इलाकों में सेना और पुलिसकर्मी जनता के लिए विशेष कैंप आयोजित कर उन्हें कोरोनावायरस के खतरों से अवगत करवा रही और उन्हें साफ-सफाई रखने के लिए प्रेरित कर रही। स्वास्थ्य विभाग के कर्मी भी जगह-जगह ड्यूटी पर तैनात हैं और जनता को जागरूक कर रहे।




जम्मू में सभी मंदिर-गुरुद्वारे, मस्जिद, चर्च भी सुबह नहीं खुले।


No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box