Breaking

Sunday 22 March 2020

जनता कर्फ्यू के बीच शाहीन बाग में धरनास्थल के पास पेट्रोल बम फेंका गया, 15 दिसंबर से सीएए के खिलाफ चल रहा प्रदर्शन


दिल्ली. जनता कर्फ्यू के बीच शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल के पास बाइक सवारों ने पेट्रोल बम फेंका है। घटना रविवार सुबह करीब 9.30 बजे हुई। जिस वक्त बम फेंका गया, उस समय प्रदर्शनकारी धरनास्थल पर बैठे थे। हालांकि, कोई घायल नहीं हुआ। अतिरिक्त डीसीपी कुमार ग्यानेश ने बताया कि शुरुआती जांच में यह खुलासा हुआ है कि बम प्रदर्शनकारियों पर हमला करने के लिए नहीं फेंका गया था।
पुलिस को पेट्रोल से भरी आधा दर्जन बोतल मिली हैं। वहीं,सीसीटीवी में बाइक पर सवार दो संदिग्ध दिखे हैं। इसी आधार परआरोपियों की तलाश हो रही है।दिल्ली पुलिस और फॉरेंसिक टीम घटना के बाद जांच के लिए धरनास्थल पर पहुंचीं।
प्रदर्शनकारियों को धरनास्थल से हटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका
शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून और नेशनल सिटीजन रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ पिछले साल 15 दिसंबर से प्रदर्शन चल रहा है।इससे दिल्ली नोएडा फरीदाबाद को जोड़ने वाली सड़क भी बंद है। कई बार कोशिश करने के बाद भी अबतक सड़क नहीं खुल पाई है। कोरोनोवायरस के खतरे को देखते हुएप्रदर्शनकारियों को धरनास्थल से हटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगी हुई है।याचिकाकर्ता ने तर्क दिया है कि अगर प्रदर्शनकारियों को नहीं हटाया गया तो दिल्ली की बड़ी आबादीकोरोनावायरस की चपेट में आ सकती है।इस पर सोमवार को सुनवाई होगी।



Protesters at Shaheen Bagh allege that a petrol bomb was hurled nearby the anti-Citizenship Amendment Act protest site today


from Dainik Bhaskar 

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box