Breaking

Tuesday 7 April 2020

अमेरिकी विशेषज्ञ ने कहा- 50% मरीजों में संक्रमण के लक्षण नहीं दिखते, यह एक बड़ी चुनौती, सटीक नतीजों के लिए ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करना होंगे

अमेरिका के विशेषज्ञ डॉ. एंथनी एस फॉसी ने दावा किया है कि 50 फीसदी से ज्यादा मरीजों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखते हैं। जब फॉसी मीडिया के सामनेयह दावा कर रहे थे, उस समय वहां राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और कोरोनावायरस टास्क फोर्स के सदस्य भी मौजूद थे। हालांकि, डॉ एंथनी ने यह भी कहा कि इस नए अनुमान पर वैज्ञानिक काम कर रहे हैं। लक्षणों का न दिखाई देना बड़ी चुनौती है। हमें सटीक नतीजे हासिल करने के लिए ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने होंगे।

डॉ. फॉसी एलर्जी और संक्रामक रोगों के राष्ट्रीय संस्थान के निदेशक हैं। पिछले हफ्ते अमेरिका की प्रमुख स्वास्थ्य एजेंसी सीडीसी के डायरेक्टर डॉ. रॉबर्ट रेडफील्ड ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि 25 फीसदी मरीजों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दिए थे। इसके बाद सीडीसी ने गाइडलाइन जारी कर सभी लोगों को मास्क लगाने का सुझाव दिया था। सीडीसी ने कहा था- लोग मास्क बिना घर से न निकलें।

चीन में 6 दिन में ऐसे 130 केस आए, जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिखे

चीन में ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जिनमें मरीजों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दिए थे। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने कहा कि चीन में 78 ऐसे नए मामले आए हैं, जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दिए थे। इनमें से 40 मरीज विदेशों से संक्रमित होकर आए थे। चीन में छह दिन में ऐसे 130 केस सामने आए हैं, जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दिए थे।

अमेरिका के सर्जन जनरल बोले- आगे 9/11 जैसा माहौल होगा
अमेरिका के सर्जन जनरल जेरोम एडम्स ने कहा कि कोरोना के कारण आने वाले हफ्ता अधिकतर अमेरिकियों के लिए सबसे अधिक दुखी करने वाला होगा। तब माहौल वैसा ही हो जाएगा, जैसा 9/11 हमले और पर्ल हार्बर के बाद हो गया था। बस फर्क इतना होगा कि यह स्थानीय नहीं होगा। यह पूरे देश में होगा। हम चाहते हैं कि हर अमेरिकी इसे समझे।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
सीएटल: कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए अस्पताल की तस्वीर। देश के 75% अस्पताल कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34esGvQ

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box