Breaking

Friday 27 March 2020

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के आरोपी मिशेल ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाई, कहा- जज साहब, देश में कोरोना फैल रहा है, मुझे जमानत दें

नई दिल्ली (पवन कुमार).दुनिया भर में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस के संक्रमण का डर अब जेल में बंद कैदियों को भी सताने लगा है। 2666 करोड़ के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर घोटाले के आरोपी 59 वर्षीय क्रिश्चियन मिशेल ने कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। याचिकाकर्ता का कहना है कि वह जेल से बाहर ऐसी जगह पर रहना चाहता है, जहां कोरोना का खतरा कम हो और वह खुद को इस बीमारी से संक्रमित होने से बचा सके। अधिक उम्र और जेल में कैदियों की भीड़ की वजह से उसे संक्रमण का खतरा ज्यादा है। जेल में कैदियों के बीच सोशल डिस्टेन्स का नियम भी सही से लागू नहीं हो रहा।

मिशेल ने याचिका में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए उस फैसले का हवाला भी दिया है, जिसमेंसुप्रीम कोर्ट ने देश की जेलों में कैदियों की अधिक भीड़ के कारण कोरोना के संक्रमण के संभावित खतरे पर चिंता व्यक्त की थी और निर्देश जारी किया था कि सभी राज्य, केंद्र शासित प्रदेश और केंद्र सरकार जेल में बंद 7 साल तक कि सजा वाले अपराधियों को पैरोल व जमानत पर बाहर निकालने पर विचार करे।


मिशेल काे2018 में दुबई से गिरफ्तार किया गया था

2666 करोड़ रुपए के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने क्रिश्चियन मिशेल को दिसंबर 2018 में दुबई से गिरफ्तार किया था। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने उसके साथ 2 अन्य आरोपियों गुइडो हैसचे और कार्लो गेरोसा को भी गिरफ्तार किया था। मिशेल पर अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी से 225 करोड़ रुपए लेने का आरोप है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
क्रिश्चियन मिशेल- फाइल।


from Dainik Bhaskar /national/news/agustawestland-scam-accused-michel-petitioned-delhi-high-court-said-judge-sir-corona-is-spreading-in-the-country-bail-me-so-that-i-can-protect-myself-from-infection-127052973.html

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box