Breaking

Monday 23 March 2020

दो बजे से लोकसभा और राज्यसभा में बैठक, आज ही सत्र खत्म करने पर लिया जा सकता है फैसला

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के बीच सोमवार दोपहर दो बजे से बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरूआत होगी। इसमें संसद सत्र को आज ही खत्म करने का फैसला लिया जा सकता है। उधर कोरोना के चलते शिवसेना, टीएमसी, एनसीपी और समाजवादी पार्टी के सांसद सत्र में शामिल नहीं होंगे। इन तीनों पार्टियों ने अपने सांसदों से संसद नहीं जाने को कहा है। लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने स्थगन प्रस्ताव दिया है। मांग की है कि कोरोना संकट को देखते हुए तत्काल प्रभाव से जनगणना और एनपीआर का अभ्यास रोक दिया जाना चाहिए।

आज ही वित्त विधेयक पास होना है
आज लोकसभा में वित्त विधेयक पारित करवाया जाना है। बजट में सरकार की ओर से पेश किए गए टैक्स से जुड़े प्रस्तावों पर संसद की मुहर के लिए वित्त विधेयक पारित करवाया जाता है। इसमें सरकार 31 मार्च को खत्म हो रहे वित्तीय वर्ष 2019-20 को आगे बढ़ाने पर भी विचार कर सकती है। वहीं राज्यसभा की कार्यवाही भी दोपहर 2 बजे शुरु होगी।

सदन की कार्यवाही का लाइव अपडेट्स

- कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने लोकसभा में "89 वें शहीदी दिवस पर शहीदों भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि अर्पित करने" के संबंध में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दायर किया है।

- सीपीएम सांसद केके रागेश ने राज्य सभा में सस्पेंशन ऑफ बिज़नेस नोटिस दिया है। कहा कि कोरोनावायरस के फैलाव के बीच पीएम और सांसदों सहित संसद में 2 हजार लोग इकट्ठा हो रहे हैं। इसे रोका जाना चाहिए।"

- टीआरएस के सांसद केशव राव ने कोरोनावायरस पर चर्चा करने के लिए सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है। संसद में होने वाली हंगामे से बचने के लिए सदन 'साइन डाई' स्थगित कर दिया है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
कोरोनावायरस के खतरे के चलते आज ही लोकसभा सत्र खत्म करने पर फैसला हो सकता है।


from Dainik Bhaskar /national/news/meeting-in-lok-sabha-and-rajya-sabha-from-two-oclock-decision-can-be-taken-on-ending-the-session-today-127034952.html

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box