Breaking

Wednesday 25 March 2020

अब मदुरै में 57 साल के मरीज ने दम तोड़ा, इनमें से 8 को पहले से डायबिटीज थी

नई दिल्ली.देश में कोरोनावायरस की स्थिति गंभीर होती जा रही है। संक्रमितों का आंकड़ा 500पार कर गया। 15दिन में संक्रमण से 11लोगों की जान जा चुकी है। मदुरै में एक और 54 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की बुधवार सुबह मौत हो गई। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर ने कहा कि उन्हें लंबे समय से डायबिटीज और ब्ल्डप्रेशर की समस्या थी। यह तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण से मौत का पहला मामला है। इससे पहले महाराष्ट्र में एक संक्रमित की मौत हुई थी। यहां 63 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्हें भी पहले से हाई ब्लडप्रेशर की समस्या थी। अब तक जिन 11लोगों की जान गई है, उनमें से 8को शुगर या ब्लडप्रेशर की समस्या थी।

इस सभी मृतकों को पहले से थी गंभीर बीमारियां

तारीख जगह उम्र बीमार
10 मार्च

कलबुर्गी(कर्नाटक)

75 साल डायबिटीज
13 मार्च दिल्ली 68 साल डायबिटीज
17 मार्च मुंबई (महाराष्ट्र) 64 साल डायबिटीज

18 मार्च

नवांशहर (पंजाब) 70 साल डायबिटीज
21 मार्च मुंबई (महाराष्ट्र)

63 साल

डायबिटीज
21 मार्च पटना (बिहार) 38 साल किडनी की समस्या
24 मार्च मुंबई (महाराष्ट्र) 63 साल डायबिटीज
25 मार्च मदुरै(तमिलनाडु) 54 साल डायबिटीज

अब तक 50 से कम उम्र वाले केवल एक व्यक्ति की जान गई

सोमवार को बंगाल में 57 साल के अधेड़और हिमाचल में अमेरिका से लौटे निर्वासित तिब्बती की मौत हो गई। इससे पहले रविवार को मुंबई में 63 साल केएक मरीज की मौत हो गई थी। इसी दिनपटना में 38 वर्षीय मरीज सैफ की मौत हो गई। सैफ डायबिटीज का मरीजथा,उसकीकिडनी भी खराब थी। 50 से कम उम्र में मौत का यह पहला केस है। मुंगेर का रहने वाला सैफहाल ही में कतर से आया था। 20 मार्च को एम्स में भर्ती हुआ था।

महाराष्ट्र में तीन मौतें, तीनों मुंबई के मामले
महाराष्ट्र में पिछले आठ दिन में कोरोना पॉजिटिव तीन लोगों की मौत हुई है। तीनों मामले मुंबई के हैं। तीनों ने ही मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल में दम तोड़ा। सबसे पहले 17 मार्च को 64 साल के कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत हुई। 22 मार्च को 69 साल के कोरोना संदिग्ध बुजुर्ग की मौत हुई। बाद में उसकी रिपोर्टपॉजिटिव आई।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
मदुरै में कोरोना संक्रमित की मौत हुई, उन्हें डायबिटीज की समस्या थी।


from Dainik Bhaskar /national/news/madurai-tamilnadu-coronavirus-covid-19-cases-death-today-updates-mumbai-man-dies-of-coronavirus-11th-death-in-india-127044197.html

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box